प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को सपोर्ट करें, एक प्राथना

दोस्तों,  मुझसे बहुत से लोग ये सवाल करते हैं कि मैं सोशल मीडिया पर इतनी ज़्यादा पोस्ट क्यों डालती हूँ? तो दोस्तों, मैं इसलिए इतनी पोस्ट करती हूँ, ताकि 25-30 साल बाद, आगे आने वाली पीढ़ी मुझसे ये ना कह सके कि दादी/नानी, आपके समय में इन बेईमान नेताओं, जेहादियों, आंतकवादियों, देश के अन्दर छिपे गद्दारों तथा पाकिस्तान-चीन द्वारा जब इतना सब गलत हो रहा था, तो आप चुप क्यों बैठे थे ???

जब नरेन्द्र मोदी जी जैसा एक महान नेता व प्रधानमंत्री आपको मिला हुआ था तो आप सबने उन्हें सपोर्ट क्यों नही किया, वो इस भारत देश को दुनिया का सबसे सफल, शक्तिशाली, अमीर व एक महान देश बना देते। आपने तो सिर्फ़ उन्हें व उनकी भाजपा पार्टी को वोट और सपोर्ट ही करना था और उनके द्वारा भारत देश व देशवासियों के लिए किए जा रहे कार्यों को बस आगे बताना/शेयर ही करना ही था। सब देशवासी उनके विकास कार्यों को देखकर/पढ़कर कर खुद ही उन्हें स्पोर्ट करने लगते। आखिर अपने ऐसा क्यों नहीं किया??? क्यों???

जब सारे बेईमान एक ईमानदार के खिलाफ इकट्ठा होकर इस देश को बर्बाद करने की साज़िश कर रहे थे, तो आपने उस ईमानदार आदमी का साथ क्यों नहीं दिया। क्यों???

जब हर नेता अपने बेटे-बेटी-दामाद को एक बड़ा नेता, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनाने के लिए सारे गलत हथकण्डे अपना रहा था तो आपने नरेन्द्र मोदी जी को सपोर्ट क्यों नही किया, वो ये सब देश हित के कार्य अपने बेटे-बेटी या रिश्तेदारों की राजनीति को चमकाने के लिए तो नही कर रहे थे। आपने उस वक्त उनका साथ क्यों नहीं दिया? आखिर क्यों??? क्यों???

अगर आपने मोदी जी के "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" कार्यक्रम को सपोर्ट किया होता तो आज मेरे ससुराल वालों द्वारा अवैध तरीके से, मेरे गर्भ की जांच करवा कर, मेरी अजन्मी बेटी को मेरी कोख में ना मारा गया होता???

अगर आपने व दूसरे सभी विपक्षी दलों ने तीन तलाक़ पर मोदी जी व भाजपा को सपोर्ट किया होता, तो आज आपकी पोती को तीन तलाक का ज़हर ना पीना पड़ता???

काश! आपने अपने समय के देशवासियों को ये समझाया होता कि इतनी आबादी मत बढ़ाओ, वरना आने वाले समय मे आपकी भावी पीढ़ी के पास खाने को रोटी, पीने को पानी व काम करने के लिए कोई काम या नौकरी नहीं होगी। काश! आपने ये किया होता??? काश???

आज भारत देश पेड़ों की कमी की वजह से भयानक गर्मी से तप रहा हैं। जब आपके समय मे पूरे भारत देश मे 150करोड़ पेड़ो की कमी थी तो तब आप सबने पेड़-पौधे लगाए क्यों नहीं। आपके तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी अपने हाथ से पेड़ लगाते थे। अगर आप सबने भी उनके पदचिन्हों पर चल कर ये पेड़ लगाने का काम किया होता तो आज देश का तापमान इतना गर्म ना होता। काश???

आज भारत देश मे जगह-जगह इतनी गन्दगी फैली हुई है। आपके तो महान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की खुद झाड़ू लगाते हुए मैंने एक तस्वीर कही, शायद सोशल मीडिया पर देखी थी। आप सबने मिलकर इस स्वच्छता अभियान में मोदी जी का साथ क्यों नही दिया और भारत देश को स्वच्छ करने में अपना योगदान क्यों नही दिया। क्यों???

काश! आपने सब धर्म - सब जाति वालों को ये समझाया होता कि ये गन्दे नेता अपनी व अपने बच्चों की राजनीति को चमकाने के लिए, धर्म और जाति के नाम पर सब देशवासियों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, इनकी बातों में मत आना। ये देश हर धर्म व हर जाति का हैं और इस देश का सम्मान हर भारतवासी का सम्मान हैं और नरेन्द्र मोदी जैसा महान नेता ही हर धर्म-हर जाति को साथ लेकर चलने वाला हैं। काश! आपने ये किया होता तो आज भारत देश मे धर्म व जाति के नाम पर ये मार-काट ना हो रही होती???

आदि - आदि - आदि .......

काश! आपने ये सब किया होता, तो आज ये भारत देश एक महान देशों में गिना जाता। आज ये जेहादी, ये आतंकवादी हमारे भाई-बन्धु को मार रहे हैं, हमारी बहन-बेटी की इज़्जत लूट रहे हैं, ये सब ना होता। कश्मीर समस्या सुलझ चुकी होती। हर देशवासी खुशहाल होता। आपने ऐसा क्यों नहीं किया??? क्यों???

काश! आज हमारे पास भी मोदी जी जैसा प्रधानमंत्री या नेता होता तो हम उसे दिलों-जान से स्पोर्ट करते, उनका सम्मान करते, उनकी हर सोच को आगे बढ़ाते और इस भारत देश को इतना बर्बाद होने से बचा लेते .......

काश! आपने ऐसा किया होता???
काश???
..............

तब मेरे पास उनके सवालों का कोई जवाब नहीं होगा। पर आज हैं ..... कल मैं अपने पोते-पोतियों, नाती-नातिन को ये कह सकूँगी कि बेटा/बिटिया, मैंने तो पूरी कोशिश की, पर उस समय के देशवासियों ने उस महान नेता नरेन्द्र मोदी जी को सपोर्ट नहीं किया। इसलिए आज देश मे ये बदहाली का माहौल हैं। मैंने तो NaMo App या इधर-उधर से मिली सारी जानकारी को सोशल मीडिया पर पोस्ट/शेयर किया। पर दूसरे लोगों ने उसे आगे शेयर ही नहीं किया। मैंने उनके हर कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, दूसरों को भी प्रेरित किया। पर इन लोगों ने ना तो उनके काम को सराहा और ना इन्होंने उस महान नेता नरेन्द्र मोदी जी का सम्मान किया। मैं अकेली क्या-क्या करती......???

आप भी सोचिये .... समझिए। वरना कल जब आपकी आने वाली पीढ़ी आपसे यहीं सवाल करेंगी तो आपके पास कोई जवाब नही होगा, बस मन मे यही विचार आएगा .......

तुझसे नाराज़ नही ज़िंदगी,
हैरान हूँ मैं ......
तेरे मासूम सवालों से,
परेशान हूँ मैं ......

🙏🙏
#VijetaMalikBJP

Popular posts from this blog

वक्त आने पर बता देंगे तुझे ऐं आसमां

वीरांगना झलकारी बाई

मेजर शैतान सिंह भाटी जी