शहीद राइफ़लमैन रवि कुमार जी

शहीद राइफ़लमैन रवि कुमार जी
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
राजोरी मुठभेड़: सेना के जवान रवि कुमार आतंकी से लोहा लेते शहीद, किश्तवाड़ में हुआ अंतिम संस्कार

राजोरी में आतंकियों से लोहा लेते हुए राइलमेन रवि कुमार ने वीरगति को प्राप्त किया। बुधवार सुबह रजोरी में शहीद जवान रवि कुमार जी को श्रद्धांजलि देने के लिए पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया।

राजोरी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के जवान रवि कुमार जी बलिदान हो गए। इसमें मुठभेड़ में दो आतंकी को मारे गए हैं। इसके अलावा Jammu and Kashmir के Anantnag जिले में 13 सितंबर को सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह जी, मेजर आशीष धोनौक जी और जम्मू-कश्मीर के DSP हुमायूं भट्ट जी वीरगति को प्राप्त हुए। एक एसपीओ सहित तीन घायल भी हुए हैं। इस ऑपरेशन के दौरान आर्मी डॉग की भी जान गई है।

शहीद राइफलमैन रवि कुमार सेना के 63 आरआर में शामिल थे। वह जम्मू संभाग के किश्तवाड़ जिले के रहने वाले थे। उनका जन्म 22 फरवरी 1997 को हुआ था। मंगलवार को राजोरी में आतंकियों से लोहा लेते हुए उन्होंने वीरगति को प्राप्त किया।

बुधवार को रजोरी के सैन्य अस्पताल 150 जीएच में राइफलमैन रवि कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया। 13 तारीख की शाम किश्तवाड़ में शहीद रवि कुमार के पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। तय समय के अनुसार सुबह करीब साढ़े 11 बजे सेना के हेलीकॉप्टर से किश्तवाड़ हेलीपैड तक पार्थिव शरीर ले जाया गया। इसके बाद वाहनों के माध्यम से शहीद जवान रवि कुमार जी के पार्थिव शरीर को उनके घर ले जाया जाएगा। शाम करीब चार बजे शमशान घाट (हस्ती पुल) में शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ।

इस बीच नगरोटा स्थित व्हाइट नाइट कोर के अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट में सेना के जवान राइफ़लमैन रवि को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "व्हाइट नाइट कोर भारतीय सेना की सर्वोच्च परंपराओं में ऑपरेशन सुजालिगला के दौरान राइफ़लमैन रवि के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती है। हमारे राष्ट्र के प्रति उनके अटूट समर्पण और सेवा को हमेशा याद किया जाएगा।"

हम सभी देशवासियों की तरफ से सेना के बहादुर जवान शहीद राइफ़लमैन रवि को नम आंखों से श्रद्धांजलि। ईश्वर आपकी आत्मा को शान्ति प्रदान करे और अपने चरणों में स्थान दें और आपके परिवार को इस असीम दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करे।
💐💐💐💐
🙏🙏
#VijetaMalikBJP

#HamaraAppNaMoApp

Popular posts from this blog

वक्त आने पर बता देंगे तुझे ऐं आसमां

वीरांगना झलकारी बाई

मेजर शैतान सिंह भाटी जी