अमर शहीद श्रीशेषव विशाल जी

अमर शहीद श्रीशेषव विशाल जी

~~~~~~~~~~~~~~~~
🌺🌹🥀🙏🙏🌷🌻💐
तुम भूल ना जाओ उनको,
इसलिए लिखी ये कहानी,
जो शहीद हुए हैं उनकी,
जरा याद करो कुर्बानी..
🌺🌹🥀🙏🙏🌷🌻💐

प्रखर राष्ट्रवादी, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का समर्पित कार्यकर्ता #श्रीशेषव_विशाल जी #11वे_बलिदान दिवस पर सादर नमन व भावपूर्ण श्रद्धांजलि 💐💐।

जन्म और शिक्षा दीक्षा लंदन इंगलैंड मे हुआ परन्तु उन्हें पूर्वजोंं की पुण्यभुमि अपनी मातृभूमि से इतना लगाव था कि जिस देश को उसने केवल किताबो में ही पढ़ा था, उसका ॠण चुकाने वह सब कुछ छोड़कर भारत में अपने पैतृक गाँव चेंगुर केरल आ पहुँचे।

श्रीशेषव जी ने मात्र १९ वर्ष की बाल आयु मे ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर प्रमुख तथा राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के शारीरिक प्रमुख के दायित्व का निर्वहन बेहद कुशलता पुर्वक किया। उन्होंने केरल की नस-नस मे समाती जा रही इस्लामिक जेहाद का पुरजोर विरोध किया। स्वयंसेवक बनने की चाह मे अत्यंत मेधावी छात्र ने अपनी पढ़ाई तक को दांव पे लगा दिया।

#१६जुलाई२०१२ को कॉलेज के सामान्य कार्यक्रम मे एक सुनियोजित षड़यन्त्र की योजना से आये पी०एफ़०आई (PFI) जो सिमी (SIMI) का चेहरा कहलाता है, के आतंकवादियों ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और माँ सरस्वती जी को कुछ अपशब्द कहे और प्रतिक्रिया में स्वभाविक विरोध करने पर श्रीशेषव विशाल जी व उनके अन्य साथियों को उन जेहादी पीएफआई के आतंकियों ने निर्दयता पुर्वक बड़ी  ही बेरहमी से मारा। विशाल सहित सभी घायल अभाविप कार्यकर्ताओं को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, किन्तु १७ जुलाई सन २०१२ के भोर काल में भारत माँ का ये लाल श्रीशेषव विशाल जी माँ भारती की गोद मे हमेशा के लिये सो गया।

शत-शत नमन करूँ मैं आपको श्रीशेषव विशाल जी.... 💐💐💐💐
🙏🙏
✍#VijetaMalikBJP🙏😭

#HamaraAppNaMoApp


Popular posts from this blog

वक्त आने पर बता देंगे तुझे ऐं आसमां

वीरांगना झलकारी बाई

मेजर शैतान सिंह भाटी जी