निकुंजबेन मोदी

दोस्तों, इस तस्वीर को ज़रा गौर से देखिये, ये तस्वीर उस वक़्त की हैं, जब नरेन्द्र मोदी जी ने 2014 में ऐतेहासिक जीत दर्ज की, इस तस्वीर  में मार्क की गई लड़की को जानते हैं क्या आप ???

ये हैं निकुंजबेन मोदी ......
नरेन्द्र मोदी जी के बड़े भाई पहलाद मोदी जी की सुपुत्री और उनकी लाड़ली भतीजी।

दुर्भाग्य तो देखिये कुछ समय पूर्व, काल इस बच्ची को निगल गया। हार्ट प्रॉब्लम के चलते इनकी मृत्यु हो गईं। जब इनकी बीमारी का पता चला मोदी जी G-20 सम्मेलन में थे। वापस आकर उन्होंने अपने बड़े भाई से निकुंजबेन के बारे में पूछा, तो उन्होंने बताया कि वो अब इस दुनिया में नही हैं।

व्यस्त कार्यक्रम के चलते उनके पास इतना भी वक़्त नही था कि वे निकुंजबेन के अंतिम संस्कार में भी शामिल हो पाते, परन्तु कश्मीर पर हो रही उस वक़्त की बैठक में हम सभी ने देखा कि उनकी आँखे नम हैं, वे बार बार उन्हें पोंछते मगर रह-रह कर वे भीग ही जाती थी।

4 बार मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री का परिवार इस मुफ़लिसी और गरीबी में एक सामान्य सी ज़िन्दगी जी रहा हैं, और उसे एक राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष, चोर कह दे तो धिक्कार हैं उस पर।

अरे जिसके पिता बोफ़ोर्स का दाग लिये कुछ लोगों की नफरत का शिकार हो बेमौत मर गये।
जो खुद और जिनकी माँ खुद जमानत पे रिहा हो, नेशनल हेराल्ड केस में,
जिनकी बहन और जीजा अवैध ज़मीन ख़रीद फरोख्त में नामज़द रिपोर्ट दर्ज किये जा चुके हो,
और उसे, उस देवता जैसे इंसान हमारे महान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को चोर कहते लाज़ नही आई ।
अरे बिना सोचे समझे बोलने वाले, एक बार तो सोचा होता कि जिस इंसान ने आज तक एक भी छुट्टी नही ली अपने काम से, जो बिना थके, बिना रुके लगातार हमारे भारत देश और देश के लोगो की भलाई के लिए दिन-रात काम किये जा रहा हैं, जिसके परिवार और सगे संबंधी सामान्य सा जीवन जी रहे हैं, उस फरिश्ते जैसे इंसान को चोर कहते आपको ज़रा भी शर्म नही आई, हर वयक्ति को कुछ कहने से पहले थोड़ा सा सोचना ज़रूर चाहिए।

हमारे महान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, वो चुनाव हारे या जीते, पर वो हम भारतीयों के दिलों को जीते हुये हैं ...... और दिल जीतने वालों की कभी हार नही होती।

नमो नमो

विजेता मलिक

Popular posts from this blog

वक्त आने पर बता देंगे तुझे ऐं आसमां

वीरांगना झलकारी बाई

मेजर शैतान सिंह भाटी जी