बलात्कार का बलात्कार

बलात्कार का बलात्कार कुछ बुद्धिजीवियों द्वारा

~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

दोस्तों,  बलात्कार जैसी घिनोनी घटना की मैं, मेरे साथी मित्रगण, मेरा परिवार और मेरा समाज

जितनी भी घोर से घोर, कडे से कड़े और कठोर से कठोर शब्दो मे हो सके, निंदा करते है।

और भी बहुत से लोग बलात्कार और बलात्कारियों का विरोध करते हैं, मगर वो ना जाने कैसे इसमे धर्म व जाती ढूढ़ लेते हैं। बलात्कार बलात्कार होता हैं, फिर वो बलात्कार की शिकार लड़की चाहे किसी भी धर्म, जाती, पंथ, सम्प्रदाय से सम्बन्ध/ताल्लुक रखती हो।

बलात्कार की शिकार हर लड़की को एक सी पीड़ा, एक सा मानसिक और शारीरिक कष्ट, एक सा अपमान महसूस होता हैं। ऐसी हर लड़की को एक सी मायूसी, एक सी लाचारी, एक सी बेबसी और एक सा ही तिरस्कार महसूस होता हैं। ये हर धर्म या हर समुदाय की लड़कियों में अलग-अलग नही होता हैं। फिर पता नही ये चन्द लोग किस लालच में बलात्कार को भी धर्म व समुदाय से जोड़ देते हैं। पता नही इसके पीछे इनका क्या स्वार्थ छिपा होता हैं।

मैं इन छपे चित्रों की बात कर रही हूँ, ये लोग पता नही कौन से समाज से है, ये जिस भी समाज से है मैं उस समाज को कोई दोष नही देती हूँ।
मैं इन लोगो की मानसिकता को ही दोष देती हूँ और इसका विरोध करती हूँ। साथ ही साथ इन लोगो के घटिया विचारों का भी विरोध करती हूँ
और यही कहूंगी कि रेप/बलात्कार जैसी घटना की निंदा करना या आलोचना करना इन लोगो के लिये कितना सेलेक्टिव है।

रेप पीड़ित अगर मुस्लिम है तो उसके लिये इनका प्रखर विरोध होता है, जैसे कठवा की आसिफ़ा
लेकिन मंदसौर की मासूम के साथ रेप होता है तो ये लोग ज़रा भी विरोध नही करते, क्योंकि वो एक हिन्दू लड़की है और बलात्कारी मुस्लिम समुदाय से है। ऐसा क्यों ?

समाज के ये बड़े और सम्मानित लोग, वास्तव में कितने गैर जिम्मेदार और देश को धर्म व जाति में बाटने/तोड़ने वाले, कितने मतलबी लोग हैं। ऐसे लोगों को पहचानो और इनका विरोध करो।

मैं आज एक बात इनसे पूछती हूँ .......
यही घटना अगर इनके साथ हो या इनकी बहन-बेटी के साथ हो, तो इन्हें कैसा महसूस होगा। तब भी ये इसी तरह से अपना मतलब सिद्ध करेंगे या इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाएंगे ???

~~~~~~~~~~~~~~~~~~

लूट कर मासूम की ईज़्ज़त ,
जालिमों तुम्हें नींद कैसे आयी होगी ?

तुमने तड़पा कर उस खिलते फूल को ,
अपनी बेटियों से कैसे नजर मिलाई होगी ?

कसूर क्या था ? शायद कोई खता नही थी ,
कलेजा नही फटा जब वो चिल्लाई  होगी ?

😠😠😠😠😠😢😢

#Mandsaur
#JusticeForDivya

जय हिन्द ।
........ विजेता मलिक

Popular posts from this blog

वक्त आने पर बता देंगे तुझे ऐं आसमां

वीरांगना झलकारी बाई

मेजर शैतान सिंह भाटी जी